भविष्यफल 2015 – 2015 राशिफल – राशिफल 2015

मेष राशिफल 2015

मेष राशिफल 2015

राशिफल 2015 के अनुसार इस साल बृहस्पति महाराज की भरपूर कृपा आप पर रहने वाली है। आपका भाग्येश आपके चतुर्थ और पंचम भाव में रहेगा। अत: वर्ष के प्रथम भाग में घरेलू जीवन सुखी रहेगा। यदि विदेश जाने के लिए प्रयासरत थे, तो उसमें सफलता मिलने वाली है। घर या गाड़ी ख़रीदने के इच्छुक हैं तो प्रयास में और तेज़ी लाएँ, सफलता ज़रूर मिलेगी। भविष्यफल 2015 के अनुसार वर्ष का दूसरा भाग प्रेम-प्रसंगों और वैवाहिक मामलों के लिए ग़ज़ब का रहने वाला है। शादी हो चुकी है और संतान के इच्छुक हैं, तो ऊपर वाला आपकी मुराद पूरी करने को तैयार है। व्यापारीगण अपने व्यापार-व्यवसाय को बढ़ाने के लिए धन ख़र्च करेंगे। कोई बेहतर योजना बनाकर आप कुछ नया कर सकते हैं। वरिष्ठ लोगों का सहयोग मिलेगा। वर्ष 2015 में धन लाभ के सुंदर योग बन रहे हैं। लेकिन शनि महाराज की अष्टम भाव में स्थिति और राहु को छठे भाव में देखते हुए घर-परिवार और स्वास्थ्य को लेकर निश्चिन्त रहना उचित नहीं होगा, बल्कि समय-समय पर इन मुद्दों में चिंतन ज़रूरी होगा। बारहवें भाव के केतु महाराज संकेत कर रहे हैं कि उन्मादी होकर काम करने और परेशानियों में पड़ने से अच्छा है कि कभी-कभी दूसरों की सलाह पर अमल भी कर लेना चाहिए। 2015 राशिफल के अनुसार विद्य़ार्थियों को उनकी मेहनत के अनुसार फल मिलता रहेगा।

मेष राशिफल 2015 के अनुसार उपाय: चांदी का चौकोर टुकड़ा अपने पास रखें

वृष राशिफल 2015

वृष राशिफल 2015

साल 2015 में बृहस्पति देव तो आपके ऊपर काफ़ी प्रसन्न नज़र आ रहे हैं। उनकी कृपा से आप सही दिशा में कार्य करते हुए, न केवल अपने कामों को सही अंजाम तक पहुँचा पाएंगे, बल्कि बड़ी मात्रा में मान-सम्मान और प्रशंसा भी प्राप्त करेंगे। राशिफल 2015 के अनुसार सातवें भाव में शनि की उपस्थिति कभी-कभार आपकी आजीविका में व्यवधान ड़ालने का फल दे सकती है, साथ ही निजी जीवन में भी समरसता की कमी देखने को मिल सकती है। लेकिन भविष्यफल 2015 के दृष्टिकोण से आप व्यवधानों को पार कर विजेता बनने में सफल रहेंगे। 2015 राशिफल में प्रेम प्रसंगों की बात करें तो पंचम में राहु की उपस्थिति संकेत कर रही है कि प्यार में सच्चाई और वफ़ा बहुत ज़रूरी होगी। यदि रुपया-पैसा, धन-दौलत आदि के बारे में बात की जाय तो साल बढ़िया रहने वाला है। हाँलाकि राशिफल संकेत करता है कि कुछ घरेलू उपकरण जैसे कि वॉशिंग मशीन और फ़्रीज आदि पर कुछ ख़र्चे करने पड़ सकते हैं। अगर विद्यार्थियों की बात करें भविष्यफल 2015 के अनुसार उन्हें भी कुछ अप्रत्याशित परिणाम देखेने को मिल सकते हैं।

वृष राशिफल 2015 के अनुसार उपाय: काली गाय की सेवा करना शुभ रहेगा।

मिथुन राशिफल 2015

मिथुन राशिफल 2015

राशिफल 2015 के अनुसार यह साल आपके लिए बहुत सारे शुभ परिणामों का पिटारा भरकर लाया है। यदि आपकी योजना अपने परिजनों के लिए कुछ विशेष करने की है तो आपका प्रयास रंग लाएगा। इस वर्ष आपको यश और धन दोनो मिलने के योग बन रहे हैं। 2015 राशिफल कहता है कि आपका स्वास्थ्य भी बेहतर रहेगा। यदि कोई पुरानी बीमारी है तो उसमें भी आपको कमी होती नज़र आएगी। लेकिन प्रेम-प्रसंगों के लिए भी लगभग पूरा वर्ष ही अच्छा रहेगा। यदि आप नौकरी-पेशा हैं और कुछ बदलाव करने की सोच रहे हैं, तो बेहतरी के सुंदर योग बन रहे हैं। हाँ, व्यवसायियों को कुछ एक्स्ट्रा मेहनत करनी पड़ सकती है, लेकिन याद रखें कि मेहनत का फल मीठा होता है, अत: मेहनत से बिल्कुल न घबराएँ। भविष्यफल 2015 के अनुसार विद्यार्थियों को भी शुभ परिणाम मिलते रहेंगे।

मिथुन राशिफल 2015 के अनुसार उपाय: कन्याओं की सेवा करना आपके लिए शुभ रहेगा।

कर्क राशिफल 2015

कर्क राशिफल 2015

कई मामलों में यह साल आपके लिए कमाल का रह सकता है। राशिफल 2015 में संकेत हैं कि यदि आपकी उम्र विवाह की हो चली है, तो इस साल शहनाइयाँ गूँज सकती हैं। घर-परिवार में भी शहनाइयाँ गूँजने के योग दिख रहे हैं। प्रेम-प्रसंगों के मामलों में हठ करना ठीक नहीं रहेगा। भविष्यफल 2015 के अनुसार काम-धंधे के लिए भी साल बेहतर सिद्ध होने वाला है। साल 2015 में नौकरी में प्रमोशन की भी सम्भावनाएँ हैं। राशिफल २०१५ के अनुसार काम धंधे के सिलसिले में यात्राएँ होंगी, हालांकि कुछ यात्राएँ व्यर्थ की भी रह सकती हैं। इस साल धन की स्थिति बेहतर नज़र आ रही है, लेकिन आँख मूंद कर निवेश करना ठीक नहीं रहेगा। स्वास्थ में थोड़े बहुत उतार-चढ़ाव हो सकते हैं। 2015 राशिफल के अनुसार विद्यार्थियों के लिए भी यह साल शुभ रहने वाला है।

कर्क राशिफल 2015 के अनुसार उपाय: मंदिर में बादाम दान करना आपके लिए शुभ रहेगा।

सिंह राशिफल 2015

सिंह राशिफल 2015

भविष्यफल 2015 कहता है कि यह साल आपके लिए मिला-जुला रहेगा। वर्ष के प्रथम भाग में बृहस्पति आपके बारहवें भाव में है और शनि चतुर्थ में, अत: आपको कुछ परेशानियों से रू-ब-रू होना पड़ सकता है। राशिफल 2015 के दृष्टिकोण से इस समय आप अपने परिजनों के किसी व्यवहार के चलते दुखी हो सकते हैं, लेकिन साल का दूसरा भाग अपेक्षाकृत अच्छे परिणाम देगा। साल २०१५ में आपकी परेशानियाँ धीरे-धीरे कम होने लगेंगी। और आप अपने कुछ विशेष योजनाओं के चलते परिस्थितियों पर नियंत्रण पा लेंगे। 2015 राशिफल कहता है कि इस साल आप धर्म-कर्म में संलग्न होकर काफ़ी बेहतर अनुभव करेंगे।

सिंह राशिफल 2015 के अनुसार उपाय: दूध और चावल मिलाकर किसी गाय को खिलाना आपके लिए शुभ रहेगा।

कन्या राशिफल 2015

कन्या राशिफल 2015

साल के पहले भाग में बृहस्पति की लाभ भाव में उपस्थिति यह दर्शा रही है कि आपको कई तरह के लाभ मिल सकते हैं। राशिफल 2015 के अनुसार घर-परिवार के लोग भी ख़ुशहाल होंगे, लेकिन राहु की प्रथम भाव में उपस्थिति को देखते हुए स्वास्थ्य का ख़्याल रखना बहुत ज़रूरी होगा। भविष्यफल 2015 के दृष्टिकोण से प्रेम या शादी और संतान सभी के लिए साल का पहला भाग काफी बेहतर रहने वाला है। राशिफल २०१५ की दृष्टि से काम धंधे व शिक्षा के लिए भी साल का पहला भाग शुभ है, लेकिन साल के दूसरे भाग में हर मामले में सावधानी ज़रूरी होगी। भविष्यफल 2015 कहता है कि आपके ख़र्चे बढ़ सकते हैं और स्वास्थ्य भी बीच-बीच में ढीला रह सकता है। अत: संयम और समझदारी से काम लेना ज़रूरी होगा।

कन्या राशिफल 2015 के अनुसार उपाय: नियमित रूप से पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाना शुभ रहेगा।

तुला राशिफल 2015

तुला राशिफल 2015

2015 के राशिफल की दृष्टि से सामान्य तौर पर यह साल आपके लिए बढ़िया रहेगा। पारिवारिक जीवन की बात करें, तो शनि प्रभाव के कारण कुछ छोटी-मोटी विसंगतियाँ सम्भव हैं। लेकिन कुल मिलाकर पारिवारिक शांति बनी रहेगी। भविष्यफल 2015 के अनुसार यह साल स्वास्थ्य के लिहाज़ से भी अच्छा रहने वाला है। यदि घर या गाड़ी ख़रीदने के मूड में हैं तो कश्मकश की स्थिति से बाहर निकलिए। राशिफल 2015 के दृष्टिकोण से साल का जो दूसरा भाग है वो आपके प्रेम-प्रसंग व निजी जीवन में गुलाबी ख़ुश्बू घोलने का संकेत कर रहा है। राशिफल 2015 के अनुसार इस साल आप अपने काम-धंधें में कुछ विशेष करने वाले हैं। पदोन्नति की भी सम्भावना है। लाभ के अवसर भी मज़बूत होंगे। लेकिन भविष्यफल 2015 के अनुसार दूसरे भाव में स्थित शनि के कारण ख़र्चे भी ज़बरदस्त होंगे। विद्यार्थियों को अनुकूल परिणाम मिलेंगे।

तुला राशिफल 2015 के अनुसार उपाय: माथे पर केसर का तिलक लगाना आपके लिए शुभ रहेगा।

वृश्चिक राशिफल 2015

वृश्चिक राशिफल 2015

भविष्यफल 2015 के दृष्टिकोण से इस वर्ष अधिकांश ग्रह आपका पक्ष लेते नज़र आ रहे हैं, अत: साल काफ़ी बेहतर रहने वाला है। केवल शनि की स्थिति ही ऐसी है, जो बीच-बीच में थोड़ा बहुत रंग में भंग डाल सकती है। फिर भी परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। राशिफल 2015 के अनुसार प्रेम-प्रसंगों के लिए वर्ष अनुकूल है, लेकिन प्रथम भाव के शनि के कारण वैवाहिक जीवन में कुछ व्यवधान रह सकता है। साथ ही यह स्थिति कुछ स्वास्थ्य सम्बंधी परेशानियाँ भी दे सकती है। 2015 राशिफल के दृष्टिकोण से कार्यक्षेत्र के लिए भी समय अच्छा है। आर्थिक मामलों में भी बेहतरी आने के योग हैं। जबकि विद्यार्थियों को मेहनत के बाद अनुकूल परिणाम मिल सकते हैं। व्यावसायिक शिक्षार्थियों के लिए साल का दूसरा भाग और अच्छा रहेगा।

वृश्चिक राशिफल 2015 के अनुसार उपाय: बंदरों की सेवा करें और मांस मदिरा से परहेज करें तो व्यवधान दूर होंगे।

धनु राशिफल 2015

धनु राशिफल 2015

वर्ष के आरम्भ में बृहस्पति आठवें भाव में है जो कि अधिक अनुकूल नहीं है। ऊपर से शनि बारहवें भाव में है अत: राशिफल 2015 की दृष्टि से आर्थिक मामलों कुछ कठिनाई रह सकती है। आपको तो पता ही है कि अर्थव्यवस्था के बिगड़ने से कई चीज़ें प्रभावित होती हैं, अत: अनुकूल परिणाम पाने के लिए कठिन प्रयास करना पड़ेगा। राशिफल २०१५ में संकेत हैं कि, आप ऐसा भी महसूस कर सकते हैं कि घर परिवार के लोग पहले जैसे नहीं रहे। 2015 राशीफल के अनुसार मन में असुरक्षा की भावना जाग सकती है जिससे स्वास्थ्य पर भी फ़र्क पड़ेगा। भविष्यफल 2015 के दृष्टिकोण से प्रेम संबंधों में भी असंतोष रह सकता है। लेकिन साल के दूसरे भाग में आपकी मुरादें पूरी होने लगेंगी। खुशियाँ धीरे-धीरे वापस आने लगेंगी। राशिफल 2015 के अनुसार आमदनी में सुधार होगा और विद्यार्थियों को भी अच्छे परिणाम मिलेंगे।

धनु राशिफल 2015 के अनुसार उपाय: घी और आलू मंदिर में दान करना आपके लिए शुभ रहेगा।

मकर राशिफल 2015

मकर राशिफल 2015

राशिफल 2015 के मुताबिक़ वर्ष का प्रथम भाग आपके लिए काफ़ी अच्छा रहेगा। आपकी बेहतरीन योजनाएँ आपको सफलता दिलाती रहेंगी। घर परिवार में भी रौनक जगमगाएगी। राशिफल २०१५ के दृष्टि से काम धंधे में अनुकूलता बनी रहेगी। आर्थिक स्थिति भी संतोषप्रद रहने वाली है। भविष्यफल 2015 के अनुसार यदि उम्र विवाह की हो चली है तो साल का पहला भाग इस मामले में मददगार सिद्ध हो सकता है। भविष्यफल 2015 के दृष्टिकोण से विद्यार्थी भी अपनी सफलता पर खुश होंगें लेकिन राशिफल 2015 के अनुसार वर्ष के दूसरे भाग में जीवन की डगर कुछ कठिन हो सकती है। 2015 राशिफल के दृष्टि से उस समय बृहस्पति अष्टम भाव में होगा, फलस्वरूप आर्थिक कठिनाइयों के कारण चीज़ें कुछ दूर होती नज़र आएंगी। अत: हर मामले में सावधानी से काम लेना होगा, साथ ही निवेशादि सावधानी पूर्वक करना उचित रहेगा।

मकर राशिफल 2015 के अनुसार उपाय: हर चौथे महीने 6 जटा सहित नारियल पानी में बहाना आपके लिए शुभ रहेगा।

कुम्भ राशिफल 2015

कुम्भ राशिफल 2015

भविष्यफल 2015 के दृष्टिकोण से यह साल आपके लिए मिले जुले परिणाम देने वाला रहेगा। राशिफल 2015 के अनुसार साल के पहले भाग में परिजनों से कुछ मनमुटाव रह सकता है, इसके पीछे की वजह आपकी कटुभाषा भी हो सकती है, अत: जहाँ तक सम्भव हो मृदुभाषी बनने का प्रयास करें। 2015 राशिफल के मुताबिक़ किसी पारिवारिक व्यक्ति के स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित रह सकते हैं। वैसे आपका स्वास्थ्य ठीक-ठाक रहने की उम्मीद है। कोर्ट-कचहरी से सम्बंधित कुछ मामलों में उलझाव रह सकता है। लेकिन राशिफल २०१५ के दृष्टि से साल के दूसरे भाग में प्रेम-संबंधों में बेहतरी आएगी। वैवाहिक जीवन में ख़ुशहाली रहेगी। कार्यक्षेत्र में तरक़्क़ी होगी। आमदनी और विद्या में भी सुधार आएगा।

कुम्भ राशिफल 2015 के अनुसार उपाय: पुजारी को पीले कपड़े दान करना आपके लिए शुभ रहेगा।

मीन राशिफल 2015

मीन राशिफल 2015

साल की शुरुआत काफ़ी बेहतर ढंग से होने वाली है। भविष्यफल 2015 के अनुसार घर-परिवार में कोई शुभ कृत्य हो सकता है। साल 2015 में कुछ सदस्यों का बरताव आपके मन को ठेस दे सकता है। साथ ही लग्न पर केतु की उपस्थिति को देखते हुए आपको अपने स्वास्थ्य का ख़याल रखना भी ज़रूरी होगा। ऐसे में खान-पान पर संयम रखना ज़रूरी होगा। राशिफल 2015 कहता है कि वाहन आदि सावधानी से चलाएँ। राशिफल २०१५ की दृष्टि से प्रेम संबध के मामले में तो समय को अच्छा कहा जाएगा, लेकिन सप्तम में राहु की उपस्थिति दाम्पत्य जीवन के लिए कम ठीक कही गई है; अत: इस वर्ष प्यार और विश्वास की ज़रूरत बनी रहेगी। 2015 राशिफल के अनुसार बेहतर नौकरी मिल सकती है, लेकिन मेहनत और ज़िम्मेदारियाँ बढ़ सकती हैं। लाभ के बढ़ने के भी योग हैं। शिक्षा के लिए समय अनुकूल रहेगा, लेकिन इस साल के दूसरे भाग में कुछ समस्याएँ सामने आ सकती हैं।

मीन राशिफल 2015 के अनुसार उपाय: मंदिर में चावल, गुड़ और चने की दाल भेंट करें।

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s